Thursday 1 March 2018

विदेशी मुद्रा - 15-मिनट - चार्ट - रणनीति - गाइड


विदेशी मुद्रा बाजार में अल्पकालिक गति स्केलिंग विदेशी मुद्रा बाजार तेजी से तेजी से तेजी से बढ़ता रहता है यह रणनीति व्यापारियों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करती है, और उपलब्ध हो सकने वाले सबसे मजबूत अल्पकालिक रुझानों में ट्रेडों को दर्ज कर सकती है। विदेशी मुद्रा बाजार में आने वाले कई व्यापारियों को दिन-व्यापार और दिन-व्यापार की ओर देखते हैं, इनमें से ज्यादातर व्यापारिक कुछ घंटों तक ट्रेडों को अधिक से अधिक कुछ घंटों तक रखने की सोच रहे हैं। ऐसी रणनीति का लुभाना समझ में आता है। रातोंरात पद धारण नहीं करके, व्यापारी नियंत्रण के एक तत्व को महसूस कर सकता है कि उन्हें अन्यथा महसूस नहीं हो सकता है। हमेशा ट्रिगर पर एक उंगली होने के कारण, व्यापारी व्यापार को जोखिम के रूप में जोड़ने का निर्णय ले सकता है (लेस्क्वोगूडर्सक्वा आंदोलनों का लाभ उठाने के लिए), या जोखिम उठाना (जब बाज़ार में आपका रास्ता नहीं है)। इन परिस्थितियों का लाभ उठाने का प्रयास करने के लिए एलएससीएफ़िंगर-ट्रेपरस्की ट्रेडिंग रणनीति विकसित की गई थी, जो एक मजबूत प्रवृत्ति को एक मजबूत प्रवृत्ति बना देती है और उन तत्वों को आम तौर पर मजबूत, एक तरफा आंदोलन है जो हमारे ट्रेडों को धक्का दे सकता है हमारे पक्ष में। मैं इस रणनीति को फिंगर-जाल कहता हूं, क्योंकि आईआरएसक्वाम का मानना ​​है कि मुद्रा बाजार में लघु-अवधि का कारोबार कालातीत बच्चों की पहेली की तरह बहुत ज्यादा है। अगर आप याद रखें कि उंगली के जाल की तरह दिखते हैं, तो इर्सस्कॉव ने एक तस्वीर नीचे दी है: जब कोई बच्चा पहले उंगलियों के फंसने को खोजता है, तो वह अक्सर अपनी उंगलियों को केवल यह खोजते हैं कि बांस की बुनाई उन्हें बाहर निकलने में सक्षम होने से रोकती है। यह केवल अनुभव के साथ इटर्सक्वोस को पता चलता है कि उंगली के रास्ते की तरफ खींचना, पुल नहीं करना है कुंजी को सुगम बनाना है, और सफलता के लिए अपना रास्ता अल्पकालिक व्यापार की तरह महसूस करना है ट्रेंड चार्ट कई व्यापारियों को अक्सर एक घंटे के पट्टी के आकार के कम समय के कम-से-कम चार्ट द्वारा हैरान होते हैं और यहां के कारण व्यापारियों की प्रारंभिक इच्छा के रूप में समझा जा सकते हैं lsquoscalp. rsquo कारण ये अल्पावधि चार्ट अक्सर चकित हो सकते हैं क्योंकि हम लंबी अवधि के चार्ट, जैसे कि 1 दिन या 1 सप्ताह की तुलना में बहुत कम जानकारी देख रहे हैं। तो इससे पहले कि मैं कभी भी एक जोड़ी में खोपरा देने की कोशिश करता हूं, मैं पहली बार उन प्रयासों का पता लगाने का प्रयास करता हूं जो पहले प्रयासों में मेरे प्रयासों के लिए योग्य हो सकते हैं, और मैं हर घंटे के चार्ट का विश्लेषण करके ऐसा करने के लिए कोशिश करूँगा, जो कि lsquostrongestrsquo प्रवृत्तियों को खोजने का प्रयास कर रहा है। ऐसा करने के लिए, मैं 2 घातीय मूविंग एवरेज का उपयोग करता हूं: 8 और 34 अवधि ईएमए। नीचे आपको 2 मूविंग एवरेज के साथ प्रवृत्ति चार्ट दिखाई देगा। 2 चलने वाली औसत का उपयोग करने वाले कई व्यापारियों को क्रॉसओवर व्यापार करने की संभावना है। और निश्चित रूप से, इनमें से कुछ क्रॉसओवर ने ऊपर दिए गए इस चार्ट पर ठीक से काम किया हो सकता है, लेकिन लंबी अवधि के दौरान, इरसावव ने निजी तौर पर अवांछनीय होने की ऐसी रणनीति पाया है, खासकर जब ट्रेंडिंग मार्केट रेंज, समेकन, या भीड़ में बदल जाते हैं जो वे अनिवार्य रूप से करेंगे । इसलिए मैं इसके बजाय एक प्रवृत्ति का गठन करने के लिए मजबूत तत्वों पर ध्यान केंद्रित करता हूं और मैं इन प्रवृत्तियों के सबसे मजबूत भागों को अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं। मैं यह चलती औसत के स्थान को देखकर और प्रविष्टियां दर्ज करने से पहले मूल्य समझौते की तलाश करूँगा। इसलिए, यदि फास्ट मूविंग एवरल (8 अवधि) धीमा चलने की औसत (34 अवधि) से ऊपर है, तो मैं दोनों से ऊपर मूल्य देखना चाहता हूं। नीचे दिए गए चार्ट इस अवधारणा को स्पष्ट करेंगे। भालू बाजारों के मामले में, कुछ इसी तरह उलट की तलाश में wersquore। यदि फास्ट मूविंग एवरल धीमा चलने की औसत से नीचे है, तो मैं केवल प्रविष्टि चार्ट में नीचे जाना चाहता हूं, जब कीमत नीचे दोनों है। नीचे दिया गया चार्ट आगे स्पष्ट होगा: एक बार यह मानदंड पूरा हो जाने के बाद, मुझे व्यापार में प्रवेश करने के लिए लघु-अवधि के चार्ट में जाने के लिए काफी सहज महसूस होता है प्रवेश चार्ट जबकि कई स्कैल्पर पांच या 15 मिनट के चार्ट पर कूदना चाहते हैं और बस शुरू हो गया है, इस विश्वास की इर्स्क्वोम है कि लगभग पर्याप्त जानकारी उपलब्ध नहीं है जिससे कि मुद्रा जोड़े के रुझान, समर्थन और प्रतिरोध का सटीक निर्धारण किया जा सके या अन्य कारकों का घबराहट जो मुझे अपने कड़ी मेहनत वाले पैसे को एक व्यापार पर जोखिम में डालने से पहले जानना है, और यही कारण है कि मैं प्रति घंटा चार्ट पर अपने तकनीकी विश्लेषण के बड़े पैमाने पर हूं। Irsquom को उस प्रति घंटा चार्ट के साथ आराम से एक बार, और एक अच्छा विचार है कि मैं एक मजबूत प्रवृत्ति के साथ काम करने में सक्षम हो सकता है, आईरस्कॉल पांच मिनट के चार्ट तक डायल करता है। और इस 5 मिनट के चार्ट के साथ nd nd nd nd nd nd nd nd nd nd nd nd nd nd nd nd nd nd the the the the of of of of of o o o o o o o o o o o o o o o o o rs rs rs rs rs rs rs rs rs rs rs rs rs rs rs rs rs rs। डाउनटाइड्स में कीमतों में बढ़ोतरी के चलते कीमतें बढ़ रही हैं जब जोड़ी ndash में प्रवृत्ति साइड की गति वापस आती है, मैं अपने व्यापार को दर्ज करने के लिए दिखेगा। यह गेज करने का प्रयास करने के लिए कि जोड़ी अल्पकालिक में lsquocheaprsquo है, मैं फिर से, 8 अवधि मूविंग औसत पर आ जाएगा। 5 मिनट के चार्ट पर, मैं चलती औसत (मैं एक घंटे के चार्ट पर देखा था कि प्रवृत्ति के खिलाफ) के खिलाफ मूल्य में वृद्धि देखना चाहता हूँ, ताकि कीमत आगे बढ़ने से पहले lsquore-loadrsquo हो सकता है नीचे दिए गए चार्ट में स्पष्ट होगा कि आईआरएसकॉम एक तेजी से ऊपर की प्रवृत्ति के दौरान क्या दिख रहा है, जब मैंने प्रति घंटा चार्ट पर तेजी से और धीमी गति से चलती औसत दोनों से ऊपर मूल्य देखा था। ध्यान दें कि इन मोमबत्तियों के हर एक में मुद्रा जोड़ी में कोई रन नहीं होता है। यह एक मुद्रा जोड़ी के लिए बिल्कुल भी संभव है, आगे बढ़ने या नीचे जाने से पहले समय की विस्तारित अवधि पर संकुचित होना। ट्रेडर्स इन स्थितियों को बहुत से आकार देने के माध्यम से प्रबंधित कर सकते हैं उदाहरण के लिए, मैं 5 पदों तक दर्ज करने की कोशिश कर रहा हूं। इसलिए, 8 अवधि ईएमए के पहले 5 पारियों में से प्रत्येक के लिए, मैं अपने बहुत में जोड़ना जारी रखता हूं। या शायद, मैं केवल पहले ही ले, मेरा स्टॉप रख सकता हूं, और व्यापार की प्रतीक्षा करने के लिए या तो मेरे दिशा में आगे बढ़ सकता हूं या मेरा स्टॉप मारा यह वह जगह है जहां रणनीति के साथ बहुत अनुकूलन किया जा सकता है। शॉर्ट पोजिशन के मामले में, हम एक पल पहले की तुलना में बिल्कुल विपरीत घटना की तलाश कर रहे हैं। वार्सकोव के बाद यह देखा गया कि 8 अवधि ईएमए 34 से नीचे है और कीमतें बढ़ते औसत दोनों से नीचे कारोबार कर रही हैं, यह दर्शाता है कि यह प्रवृत्ति साफ, मजबूत और एक तरफ आगे बढ़ रही है I निशाना 5 पर शॉर्ट पोजीशन खोलना मिनट का चार्ट, और मैं यह 8 अवधि ईएमए के साथ करेंगे। प्रत्येक समय की कीमत 8 अवधि ईएमए से कम हो जाती है, मेरे पास एक छोटी स्थिति खोलने का एक और मौका है। यदि आप उपरोक्त चार्ट के दाईं तरफ देखते हैं, तो आप देख सकते हैं कि कीमत 8 दिनों की चलती औसत ndash पर समर्थन प्राप्त करने के लिए शुरू होती है, यह दर्शाती है कि हमारे पास प्रवृत्ति का उलट हो सकता है और यह हमें उंगली के सबसे फायदेमंद भागों में से एक - टैप ट्रेडिंग रणनीति: जोखिम प्रबंधन यदि हम 5 मिनट के चार्ट पर ट्रेड कर रहे हैं, और केवल उस रुझान की दिशा में मजबूत चाल में भाग लेते हुए देखें जो हम प्रति घंटा चार्ट पर पहचाने थे, तो हमारे पास जोखिम के बारे में कितना लचीलापन है। लेख मूल्य लड़ाई झूलों में जब व्यापार के रुझानों को देखते हुए हमने कैपिंग जोखिम का एक तरीका पहचान लिया था एक लंबा व्यापार करते समय, मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मेरे व्यापार की अवधि के लिए कीमत बनी रहे। यदि अल्पावधि समर्थन टूट गया है, तो मैं जोड़ी के जोखिम को मेरे खिलाफ चलने के लिए जारी रखता हूं, आगे अपने खाते को समाप्त करना। एक स्कैपर के लिए, यह बेहद खतरनाक हो सकता है क्योंकि तेजी से बाज़ार एक खाता बैलेंस को बहुत जल्दी से निकाला जा सकता है पिछली स्विंग-कम पर मेरी रोक लगाकर, मैं खुशहाल माध्यम को हड़ताल कर सकता हूं, जिससे मुझे कुछ काम करने की सुविधा मिलती है, साथ ही लाभ में काम करने के लिए, जबकि एक ही समय में, मुझे जल्द ही बाहर निकलने की इजाजत मिलती है अगर प्रवृत्ति उलट जाती है। जबकि मूल्य समर्थन को तोड़ सकता है, और मेरे पक्ष में आने के बाद ndash Irsquom घटनाओं के बारे में और अधिक चिंतित है जब ऐसा होता है। तो यह स्विंग कम (लंबी स्थिति पर, शॉर्ट पोजीशंस पर उच्च स्विंग) अक्सर मेरे लसक्वाइन में सैंडर्सक्वो में कार्य करता है जब स्थिति मेरे खिलाफ होती है एक बार फिर, शॉर्ट पोजिशन की स्थिति में, हम हाल के स्विंग-हाई के बाहर बंद होने की तलाश में विपरीत परिदृश्य देख रहे होंगे, ताकि कीमत नीचे की प्रवृत्ति को उलट कर दे, जिसमें हम भाग लेना चाहते थे, हम नुकसान जल्दी में कटौती --- जेम्स बी स्टेनली द्वारा लिखित आप ट्विटर पर जेम्स का अनुसरण कर सकते हैं JStanleyFX जेम्स स्टेनलीसक्वोस वितरण सूची में शामिल होने के लिए, कृपया यहां क्लिक करें। 5 मिनट का फ़ॉरेक्स उद्धरण मूल्य: व्यापार कुछ व्यापारियों को अत्यंत धीरज है और एकदम सही सेटअप के लिए इंतजार करना अच्छा लगता है जबकि अन्य बेहद अधीर होते हैं और उन्हें तुरंत कदम उठाने की ज़रूरत होती है या वे अपनी स्थिति छोड़ देते हैं ये अधीर व्यापारियों ने सही गति से व्यापारियों को पूरा किया है क्योंकि वे बाजार के लिए इंतजार करते हैं कि वे एक वांछित दिशा में मुद्रा और एक विस्तार चाल की आशा में गति पर गति को बढ़ाने के लिए पर्याप्त ताकत पाएं। हालांकि, इस कदम से ताकत खोने के संकेत मिलते हैं, एक उत्साही गति व्यापारी भी जहाज कूदने के लिए सबसे पहले होगा। इसलिए, वास्तविक गति रणनीति को मुनाफे की रक्षा के लिए ठोस बाहर निकलने के नियमों की आवश्यकता होती है, जबकि अब तक जितना संभव हो उतना विस्तार की गति के रूप में सवारी करने में सक्षम हो। इस लेख में, अच्छी तरह से रणनीति पर एक नज़र डालें, जो कि केवल यही है: पांच-मिनट मोमो ट्रेड। एक मोमो क्या पांच मिनट का मोमो व्यापार बहुत ही अल्पकालिक (पांच मिनट) चार्ट पर गति या मोमो फट के लिए दिखता है सबसे पहले, व्यापारियों ने दो संकेतक लगाए, जिनमें से पहला 20-अवधि घातीय चलती औसत (एएमए) है। ईएमए सरल चलती औसत पर चुना जाता है क्योंकि यह हाल की गतिविधियों पर अधिक वजन रखता है, जो तेजी से गति ट्रेडों के लिए आवश्यक है। चलती औसत का उपयोग रुझान को निर्धारित करने में मदद के लिए किया जाता है। उपयोग करने वाला दूसरा सूचक चलती औसत कनवर्जेन्स विचलन (एमएसीडी) हिस्टोग्राम है। जो गति में गेज हमें मदद करता है एमएसीडी हिस्टोग्राम के लिए सेटिंग्स डिफ़ॉल्ट है, जो पहले एएमए 12, दूसरे एएमए 26, सिग्नल एएमए 9 हैं, सभी करीबी मूल्य का उपयोग करते हैं। (अधिक जानकारी के लिए, एमएसीडी पर एक प्राइमर पढ़ें।) यह रणनीति रिवर्सल ट्रेड की प्रतीक्षा करता है, लेकिन केवल इसके लाभ का लाभ लेता है, जब गति को बड़ा विस्तार फट बनाने के लिए उत्क्रमण की गति का समर्थन करता है। स्थिति दो अलग-अलग खंडों में से बाहर हो गई है, पहले छमाही हमें लाभ में लॉक करने में मदद करता है और यह सुनिश्चित करता है कि हम कभी विजेता को पराजित नहीं करते। दूसरी छमाही हमें पकड़ने की कोशिश करता है जो जोखिम के साथ बहुत बड़ी चाल हो सकती है क्योंकि ब्रेकएव्हन को पहले से ही स्थानांतरित कर दिया गया है। लंबी अवधि के लिए नियम 20-अवधि के ईएमए और एमएसीडी से नकारात्मक जोड़ी के लिए मुद्रा जोड़ी व्यापार की तलाश करें। कीमत 20-अवधि की ईएमए से ऊपर पार करने के लिए प्रतीक्षा करें, फिर सुनिश्चित करें कि एमएसीडी नकारात्मक या सकारात्मक से पार करने की प्रक्रिया में है या पांच बार पहले की तुलना में सकारात्मक क्षेत्र में पार कर गया है। 20-अवधि की ईएमए के ऊपर 10 पिप्स रहें। एक आक्रामक व्यापार के लिए, पांच मिनट के चार्ट पर स्विंग कम होने पर रोकें। रूढ़िवादी व्यापार के लिए, 20-अवधि की ईएमए के नीचे 20 पिप्स बंद करें। प्रवेश की स्थिति में आधे हिस्से को बेच दें और राशि को जोखिम में डाल दिया, ब्रेकएवेन के दूसरे छमाही पर रोकें। ब्रैकएवेन या 20-अवधि ईएमए माइनस 15 पिप्स द्वारा रोकते हैं, जो भी उच्च हो लघु व्यापार के लिए नियम मुद्रा युग्म को 20-अवधि के ईएमए और एमएसीडी के ऊपर ट्रेडिंग करना सकारात्मक लगता है। 20-अवधि की ईएमए के नीचे की कीमत को पार करने के लिए प्रतीक्षा करें, सुनिश्चित करें कि एमएसीडी सकारात्मक या ऋणात्मक को पार करने की प्रक्रिया में या फिर पांच बार पहले की तुलना में नकारात्मक क्षेत्र में पार कर गया है। 20-अवधि ईएमए के नीचे कम 10 पिप्स जाएं एक आक्रामक व्यापार के लिए, पांच मिनट की चार्ट पर स्विंग ऊँचाई पर स्थान रोकें। रूढ़िवादी व्यापार के लिए, 20-अवधि के एएमए के ऊपर 20 पिप्स बंद करें प्रविष्टि के नीचे की स्थिति में हिस्सेदारी वापस आधा राशि को जोखिम में डाल दिया और ब्रेकएवेन के दूसरे छमाही पर रोकें। ब्रैकएवेन या 20-अवधि के एएमए प्लस 15 पिप्स के निचले स्तर से ट्रेल स्टॉप 1 चित्रा: पांच मिनट का मोमो ट्रेड, यूरो अमरीकी मोमो व्यापार विफलता जैसा कि आप देख सकते हैं, पांच मिनट मोमो ट्रेड गति-आधारित उत्क्रमण घटकों को पकड़ने के लिए एक अत्यंत शक्तिशाली रणनीति है । हालांकि, यह हमेशा काम नहीं करता है और यह एक उदाहरण का पता लगाने के लिए महत्वपूर्ण है कि वह कहाँ विफल हो जाता है और यह समझने के लिए क्यों ऐसा होता है

No comments:

Post a Comment